Poster Friday : राजधानी में ‘पोस्टर वॉर’ का आगाज, सुबह कमलनाथ तो शाम को शिवराज, आखिर कौन है इसके पीछे

Poster War in Bhopal : भोपाल में ये शुक्रवार पोस्टरों के नाम रहा। सुबह कमलनाथ के पोस्टर के साथ जो आगाज़ हुआ..शाम अपने अंजाम पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पोस्टर्स के साथ पहुंची। तो हम इसे ‘पोस्टर-फ्राइडे’ कर सकते हैं और इन पोस्टर्स ने वाकई किसी को भी ‘फ्राई’ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जहां कांग्रेस दोपहर तक इन पोस्टरों को बीजेपी की कारस्तानी बता रही थी, वहीं शिवराज के पोस्टर छपने के बाद मामला कुछ और ही रूख लेता नज़र आ रहा है।

एक और ‘पोस्टर बम’

अभी तो कांग्रेस के आरोप खत्म भी नहीं हुए थे..बीजेपी की सफाई जारी ही थी कि एक और नया ‘पोस्टर बम’ फूट गया। शाम होते होते राजधानी में 5 नंबर स्टॉप के पास सीएम शिवराज के पोस्टर छप गए। इन पोस्टरों में ‘शिवराज नहीं घोटाला राज’ ‘शिवराज के 18 साल..घपले और घोटालों की भरमार’ जैसे टाइटल के साथ डंपर घोटाला, व्यापम महा घोटाला, पोषण आहार घोटाला, ईटेंडरिंग घोटाला, कारम डैम घोटाला, यूरिया घोटाला, पोषण आहार घोटाला और कन्यादान घोटालों का जिक्र है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।