MP Board : 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, फिर से तैयार होंगे प्रश्नपत्र और ब्लू प्रिंट

MP board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के 10वीं और 12वीं के छात्रों (Student) के लिए बड़ी खबर है। स्कूल शिक्षा विभाग (school education department) द्वारा नए पैटर्न पर जारी ब्लू प्रिंट को निरस्त करने के बाद अब माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) दोबारा से पुराने पैटर्न पर नया प्रश्न पत्रों का ब्लू प्रिंट  तैयार कर रहा है। इसके लिए मंडल ने प्रश्नपत्र निर्माण समिति की बैठक में दिशा-निर्देश जारी कर दिए है। इस संबंध में सोमवार को एक बैठक भी होगी, जिसके बाद मंडल की वेबसाइट पर ब्लू प्रिंट अपलोड(Upload) किए जाएंगे।

यह भी पढ़े… MP Board: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के छात्रों को बड़ा झटका, ये है कारण

दरअसल, बीते दिनों मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर MP Board द्वारा तैयार नए पैटर्न पर जारी ब्लू प्रिंट को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल के बीच खींचतान देखने को मिली थी।हालांकि  प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (private school association) ने माध्यमिक शिक्षा मंडल के पक्ष में समर्थन किया था, लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग ने इसे निरस्त कर दिया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)