RAID: दो वरिष्ठ IPS के रिश्तेदारों के घर Income Tax की छापेमारी, कई नाम हो सकते हैं उजागर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त(corruption free) करने की मुहिम तेज हो गई है। इसी तर्ज पर मध्य प्रदेश कैडर के मौजूदा आईपीएस(IPS) के रिश्तेदारों के घर इनकम टैक्स छापेमारी(Income tax raids) की बड़ी खबर सामने आ रही है। इनकम टैक्स विभाग(Income Tax Department) ने प्रदेश के 2 आईपीएस से जुड़े रिश्तेदार राघवेंद्र सिंह तोमर(Raghavendra Singh Tomar) सहित 10 अन्य स्थानों पर छापेमारी की है। यह कार्यवाही भोपाल(bhopal), होशंगाबाद(hoshangabad), इंदौर(indore) में की गई है। वही बिल्डर्स(buiders) के बारे में विस्तृत जानकारी निकाली जा रही है।

दरअसल आईपीएस से जुड़े रिश्तेदार राघवेंद्र सिंह फेथ बिल्डर्स समेत कई फर्म के मालिक हैं।इसके साथ ही वह प्रदेश में ही पदस्थ एक आईपीएस के साले भी हैं। आईटी विभाग को प्रारंभिक जांच में कोरोना काल में सरकार के करीब एक मंत्री के कुछ कंपनियों में बिल्डर की पत्नी एवं परिवार के नाम से भागीदारी में शेयर होने की सूचना प्राप्त हुई है। इसके बाद आईटी विभाग ने बिल्डर और डेवलपर सहित भोपाल के कई ऑफिस, कोलार इलाके की चुना भट्टी,फेथ बिल्डर और राघवेंद्र तोमर के निवास एवं पार्टनर सहित डेढ़ दर्जन से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है।

मिली जानकारी के मुताबिक आईटी विभाग शादी हॉल किन्नौरी, चिंतामन चौराहा और कोलार में डेढ़ सौ से अधिक अधिकारियों के साथ छापेमारी की है। वहीं आईटी विभाग ने यह भी साफ किया है कि बिल्डर किसी वरिष्ठ अधिकारी के नजदीकी रिश्तेदार हैं। इसके साथ ही कई राजनेताओं से रिश्ते पर भी बड़ा खुलासा हो सकता है। बताया जा रहा है कि भोपाल में ये अब तक की सबसे बड़ी इनकम टैक्स की छापेमारी है। वहीं आईटी विभाग की कार्रवाई जारी है।शाम तक पता चल पाएगा कि अब तक की कार्रवाई में टीम को क्या क्याहाथ लगा है। टीम लगातार दस्तावेज खंगालने में जुटी है।