Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MP Weather Update : मप्र के इन जिलों में आज को बारिश के आसार

mp weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में एक अवदाब का क्षेत्र बन रहा है, जिसके चलते मध्यप्रदेश (MP) के मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे है।मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवात अगर ज्यादा देर रुका तो भोपाल, नरसिंहपुर, जबलपुर और छिंदवाड़ा जैसे इन जिलों (Disteict) में भी बारिश होगी, इस दौरान प्रदेश में तेज हवा भी चल सकती है वही गरज-चमक के साथ बिजली भी गिर सकती है।मौसम विभाग ने आज सोमवार (Monday) को दो संभागों और एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़े…MP Weather Update : मप्र के इन जिलों में आज बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक इस सिस्टम के प्रभाव से दो-तीन दिन तक अलग-अलग स्थानों पर रुक-रुककर बौछारें पड़ सकती हैं। इसके बाद 14 अक्टूबर को बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है। उसका असर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 17 अक्टूबर को दिखने लगेगा। इस वजह से सोमवार से ही प्रदेश के दक्षिणी और कुछ पूर्वी क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। एक के बाद एक सिस्टम बनने से मानसून के अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में विदा होने की संभावना बढ़ गई है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)