बोले जयवर्धन- कर्नाटक के बाद अब MP की बारी! सियासी हलचल तेज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश में कैबिनेट विस्तार (cabinet expansion) से पहले बीजेपी (bjp) ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री (uttrakhand cm) बदलकर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी थी। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा बदले जाने के बाद मोदी सरकार (modi government) ने केंद्र में बदलाव कर बड़े नेताओं को महत्वपूर्ण पद पर आसीन किया था। अब एक बार फिर BJP शासित कर्नाटक (karnataka) में बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कर्नाटक में B.L.Santosh को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने की कवायद तेज है। वहीं दूसरी तरफ अब कांग्रेस के दिग्गज नेता और विधायक जयवर्धन सिंह (jaivardhan singh) ने एक ट्वीट कर मध्य प्रदेश की सियासत में हलचल पैदा कर दी है।

जयवर्धन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री बदलने की बीजेपी को ऐसी आदत हो गई है कि बहुत दिन तक अगर किसी विपक्ष की सरकार ने गिराए तो वह खुद के मुख्यमंत्री का चेहरा बदल देते हैं। जयवर्धन ने लिखा बहुत दिनों से किसी सरकार को गिरा कर मुख्यमंत्री नहीं बदल पाए तो BJP ने 2 राज्य में खुद के ही CM बदल दिए हैं। इसके अलावा जयवर्धन सिंह ने कहा कि कहीं अगला नंबर मध्य प्रदेश का तो नहीं है। बता दें कि जयवर्धन के अलावा प्रदेश राजनीति में यह बात चर्चा का विषय बनी हुई है।bjp  कई राज्य में मुख्यमंत्री के चेहरे को बदल रही है। राजनीति जगत सहित मीडिया और सियासत में यह चर्चा आम है।

Read More: भगवान के खजाने में सेंधमारी, फंस गया पुजारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

ज्ञात हो कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के चेहरे बदलने के बाद कर्नाटक में येदियुरप्पा से इस्तीफा ले लिया गया है  अब कर्नाटक में मुख्यमंत्री के पद BL Santosh को स्थापित किए जाने की चर्चा है। हालांकि कर्नाटक में सीएम पद का चेहरा बदलने के बाद कांग्रेस ने BJP सरकार पर जमकर निशाना बोला है।

कांग्रेस ने कहा कि 3 महीने में कर्नाटक में बीजेपी की सरकार गिर जाएगी। इसके अलावा बीजेपी में यह भी चर्चा चल रही है कि बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कुछ विधायकों की भी छुट्टी मंत्री पद से की जा सकती है। हालांकि कांग्रेस के तंज और बीजेपी कि राष्ट्रीय राजनीति से इतर मध्य प्रदेश में जयवर्धन सिंह के इस ट्वीट के बाद बयानबाजी का दौर जरूर शुरू होगा।