भगवान के खजाने में सेंधमारी, फंस गया पुजारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

फिलहाल FIR दर्ज होने के बाद से ही पुजारी गायब है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

इन्दौर, आकाश धोलपुरे। भगवान के खजाने में सेंध लगाना एक पुजारी को महंगा पड़ गया। दरअसल भगवान की चढ़ावे में से पैसे उठाते हुए उसकी तस्वीर CCTV कैमरे में कैद हो गई। अब मंदिर के ट्रस्ट के लोगों ने पुजारी के खिलाफ चोरी की एफ आई आर दर्ज कराई है। इंदौर के एक मंदिर में भगवान की मूर्ति के सामने से पैसे उठाने का खामियाजा पुजारी को उठाना पड़ा रहा है।

Read More: Chhindwara News: तालाब में डूबकर 3 की मौत, पिकनिक मनाने गए थे बच्चे

दरअसल राम की मूर्ति के सामने चढ़ाए गए 50 रू पुजारि राजाराम उर्फ़ बालू निवासी शनि गली ने उठा लिये। राजाराम सैनी गली स्थित गोंदवलेकर महाराज श्री चेतन राम ट्रस्ट के मंदिर में पुजारी का काम करता है और मंदिर में ही रहता है। राजाराम के खिलाफ अविनाश ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। अविनाश मंदिर के ट्रस्ट के सदस्य हैं। अविनाश का आरोप है कि राम मंदिर के सामने चढ़ाए गए 50 रू पुजारी राजा राम ने उठा लिए और यह दृश्य मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। रावजी बाजार थाने में यह मामला दर्ज कर लिया गया है।

Read More: जबलपुर हाइकोर्ट ने पुलिस अधीक्षक को जारी किया नोटिस, ये है मामला

इस मामले में दूसरी कहानी मंदिर में ट्रस्ट के गठन के बाद से चला आ रहा विवाद बताया जा रहा है। इस विवाद के चलते पदाधिकारी और पुजारी आपस में लगातार लड़ते रहते हैं यह मामला पंजीयक लोक न्यास में भी पहुंच चुका है। ट्र्स्ट आरोप लगाता रहा है कि पुजारी काम में बाधा डालते रहते हैं जबकि मंदिर के नियम कायदों के अनुसार पूरी देखभाल की जिम्मेदारी ट्रस्ट की है और पुजारी को ट्रस्ट के बनाए नियमों के अधीन ही काम करना चाहिए। फिलहाल FIR दर्ज होने के बाद से ही पुजारी गायब है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।