Scholarship: सरकारी-निजी कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देश- 3 दिन के अंदर पूरा करें यह काम

school college

बालाघाट, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट जिले (Balaghat) में कॉलेज छात्रों (College Student) की छात्रवृत्ति (Scholarship) में लापरवाही बरतने पर  अपर कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए ने सख्त रवैया अपनाया हैअपर कलेक्टर (Balaghat ADM) ने जिले में समस्त निजी और शासकीय महाविद्यालयों (Government College And Private College) के प्राचार्यों (Principle) को निर्देशित किया है कि वे अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग (SC-ST) के छात्र-छात्राओं (Student) को पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति (Post Metric Scholarship) स्वीकृति के लिए अपने डिजीटल सिग्नेचर शीघ्र पोर्टल पर अपलोड करें।

MP Transport: बसों-परमिट को लेकर गोविंद सिंह राजपूत ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

ADM द्वारा प्राचार्यों को इस संबंध मे दिये गये निर्देशों में कहा गया है कि NIC के स्‍कॉलरशिप (Scholarship) पोर्टल 2.0 से वर्ष 2020-21 के लिए पोस्‍ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की स्‍वीकृति किये जाने के लिए पोर्टल पर डिजीटल सिग्‍नेचर अपलोड करने के निर्देश जारी किये गये थे। पोर्टल से प्रगति की समीक्षा करने पर पाया गया कि अभी तक एन.आई.सी. स्‍कॉलरशिप (Scholarship) पोर्टल 2.0 में बालाघाट जिले में पंजीकृत 170 संस्‍थाओ में से 65 संस्‍थाओ के द्वारा DSC (Digital Signature Certificate) पोर्टल पर अपलोड किये गये है। इनमें भी त्रुटियां पाई गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)