ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल, शामिल होते ही मिला राज्यसभा का टिकिट

नई दिल्ली। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा,विनय सहस्त्रबुद्धे. धर्मेंद्र प्रधान, अरूण सिंह, मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा  की मौजूदगी में सिंधिया ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करते ही बीजेपी ने सिंधिया को राज्यसभ का टिकिट भी दे दिया है।

इस अवसर पर जे पी नड्डा ने सिंधिया का स्वागत करते हुए कहा कि आज हम सबके लिये बेहद खुशी का अवसर है और आज मैं राजमाता सिंधिया को याद कर रहा हूं। हमारे लिये राजमाता एक आदर्श, दिशा और दृष्टि देने वाली नेता रहीं हैं। और आज ज्योतिरादित्य सिंधिया का बीजेपी में स्वागत करते हुए मैं कहना चाहूंगा कि इस पार्टी में उन्हें एक बेहतर वातावरण मिलेगा।

सिंधिया ने सदस्यता ग्रहण करने के बाद जेपी नड्डा, पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि आपने मुझे आमंत्रित किया इसका आभार है।  उन्होने कहा कि मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण है, उसमें पहली तारीख है 30 सितंबर 2001 जब मैंने अपने पिताजी को खोया, उस दिन मेरा जीवन बदल गया था। दूसरी महत्वपूर्ण तारीख 10 मार्च 2020 जब मेरे पिताजी की 75वीं जयंती थी, उस दिन भी मेरे जीवन में भी एक बड़ा परिवर्तन हुआ जब मैंने एक नई परिकल्पना स्वीकार करते हुए अपनी राह परिवर्तित करने के बारे में सोचा। सिंधिया ने कहा कि वो मानते हैं कि राजनीति जनसेवा का एक माध्यम होना चाहिए, मैंने और मेरे पिताजी ने कांग्रेस पार्टी के माध्यम से सदैव जनसेवा की है लेकिन बेहद दुख के साथ  कहना पड़ रहा है कि अब कांग्रेस के माध्यम से जनसेवा नहीं हो पा रही है। ये वाली कांग्रेस अब पहले वाली कांग्रेस नहीं रही।

उन्होने मध्यप्रदेश सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार अपने किये वादे पूरे नहीं कर पा रही है और प्रदेश में तबादला उद्योग चल रहा है। सिंधिया ने कहा कि वो पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के दिखाए रास्ते पर चलकर उन्हें जनसेवा का अवसर मिलेगा और इसके लिये वो कृतज्ञ हैं।