सिंधिया का बड़ा बयान- ज्योतिरादित्य सिंधिया कौन, मैं नहीं जानता

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्य सभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बड़ा बयान दिया है। इंदौर में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव द्वारा सिंधिया समर्थकों के लेकर कही गई बात के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि भाजपा में कहीं गुटबाजी नहीं है। यहाँ सिर्फ भारतीय जनता पार्टी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया कौन हैं, मैं नहीं जानता, मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं।

मेरी कोशिश, खाली हाथ न आऊं

पूर्व आईएएस एवं सिंधिया परिवार के करीबी प्रशांत मेहता के परिवार की शादी में शामिल होने शॉर्ट विजिट पर गुरुवार की रात ग्वालियर आये सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का रेलवे स्टेशन पर भाजपा कार्यकर्ताओं और सिंधिया समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया। रेलवे स्टेशन पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सिंधिया ने केंद्र सरकार द्वारा बजट में उज्जैन, चंदेरी और ग्वालियर-चंबल अंचल को राशि दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष एनके सिंह को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश है कि जब भी मैं आऊं खाली हाथ ना आऊं। सिंधिया ने कहा कि 400 करोड़ की योजनाएं केंद्र द्वारा मध्यप्रदेश को दी गई हैं, ये प्रदेश के लिए अच्छी बात है।

सदन में दिग्विजय सिंह के साथ हुई नोकझोंक पर ये बोले सिंधिया

गुरूवार को सदन में दिग्विजय सिंह द्वारा उन्हें आशीर्वाद दिये जाने वाले सवाल पर सिंधिया ने कहा कि विचारों में मतभेद होते हैं, लेकिन मैं उस परिवार से आया हूं जहां सोच-विचारधाराओं में मतभेद हो सकते हैं। लेकिन एक स्तर होना चाहिए राजनीति का और वही मैंने पिछले 20 सालों में मेंटेन करने की कोशिश की है। उसी संदर्भ में हमारी चर्चा सदन में हुई थी। जो माननीय दिग्विजय सिंह जी को कहना था उन्होंने कहा, जो मुझे कहना था वह मैंने कहा। सिंधिया ने उमा भारती के शराबबंदी की मांग पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उन्होंने इस मुद्दे को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उमा भारती के बीच का संदर्भ बताया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया कौन है, मैं नहीं जानता

इंदौर में पिछले दिनों भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के “सिंधिया समर्थकों के कारण हमारे लोग वंचित रह गए” वाले बयान पर सिंधिया ने बचाव करते हुए कहा कि मुरलीधर जी ने कुछ नहीं कहा। उन्होंने मीडिया को नसीहत देते हुए कहा कि आप लोग देश में लोगों को जोड़ने का काम कीजिये, सिंधिया ने भाजपा में गुटबाजी को सिरे से नकारते हुए कहा कि ये बात बार बार उठती है यहाँ कोई सिंधिया गुट नहीं, भाजपा में कोई गुटबाजी नहीं है। आप लोग बहुत दिनों से भाजपा को कवर कर रहे हैं। भाजपा में सिर्फ भारतीय जनता पार्टी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया कौन है, मैं नहीं जानता। मैं सिर्फ भाजपा का कार्यकर्ता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here