Shivraj Cabinet Meeting- शिवराज कैबिनेट बैठक सम्पन्न, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

SHIVRAJ CABINET MEETING

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्पप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में आज मंगलवार (Tuesday) को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की अध्यक्षता में  कैबिनेट  बैठक (Cabinet Meeting) सम्पन्न हुई। बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। कोरोना काल को देखते हुए यह बैठक वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए की गई।बैठक की ब्रीफ्रिंग कैबिनेट मंत्री भूपेन्द्र सिंह (Cabinet Minister Bhupendra Singh) ने की।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान आंदोलन (Farmers Protest) असफल रहा, प्रदेश में शांति का माहौल है।मप्र में भ्रम फैलाने में कांग्रेस असफल रही।ग्वालियर (Gwalior) और ओरछा का यूनेस्को (UNESCO) के द्वारा चयन हुआ है, दोनों शहरों में पर्यटन बढेगा । विश्व स्तर पर मप्र की पहचान बनेगी। आपसी समझौते के आधार पर भूमि अधिग्रहण करेंगे ।हाथ ठेला और फुटपाथ पर उद्योग करने वालो को भी उचित मुआवजा राशि दी जाएगी ।बैठक में कहा गया कि Innovative Ideas” पर मंत्री गण कार्य करें। #AatmaNirbharMP के रोडमैप का अमल सुनिश्चित करें । प्रत्येक सोमवार को सभी मंत्री विभागीय समीक्षा करेंगे । किसानों के हित में तीनों कृषि कानून है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)