शिवराज सरकार का तोहफा, मार्च में लागू होगी ये बड़ी योजना, महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000, ये होंगे पात्र, जानें नियम

cm shivraj

MP Shivraj Government Decision 2023 : मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार होली से पहले एमपी की महिलाओं-बेटियों और बहनों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। मार्च से शिवराज सरकार लाड़ली लक्ष्मी योजना की तर्ज पर लाड़ली बहना योजना (Ladali Bahna Yojna) लागू होने जा रही है, इसके तहत महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए दिए जाएंगे। इस योजना में 5 सालों में 60 हजार करोड़ रूपए खर्च किए जाने का अनुमान है। इस योजना में किसे और कैसे लाभ मिलेगा, क्या नियम, गाइडलाइन और पात्रता रहेगी इसकी सारी जानकारी नीचे दी गई है।

दरअसल, हाल ही में सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में “मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना-2023” (Chief Minister Ladli Bahna Yojana-2023) का अनुमोदन किया गया।इसमें प्रदेश की 23 से 60 वर्ष आयु के मध्य की विवाहित महिलाओं को योजना के लाभ की पात्रता होगी। प्रत्येक पात्र महिला को उसकी पात्रता अवधि में 1000 रूपये प्रतिमाह के मान से राशि सीधे उसके आधार लिंक्ड बैंक खाते में जमा की जायेगी।योजना में समस्त आवेदन नि:शुल्क ऑनलाइन प्राप्त किए जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)