MP : किसानों को लेकर शिवराज सरकार का एक और बड़ा फैसला, रोडमैप तैयार

Shivraj cabinet meeting

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों देश-प्रदेश (MP) की राजनीति (Politics) में किसान (Farmers) मुख्य बिंदु बना हुआ है। एक तरफ कृषि बिलों (Agricultural Bills) के विरोध में 45 दिन से किसान आंदोलन (Farmers Protest) जारी है।वही दूसरी तरफ MP की शिवराज सरकार (Shivraj Government) किसानों को कृषि बिल (Farm Bill) समझाने के साथ साथ बड़े बड़े फैसले ले रही है।अब सरकार ने फैसला लिया है कि खाद्य प्रसंस्करण कारोबार से जुड़ने के लिये किसानों को तकनीकी कौशल (Technical Skills) भी मुहैया करायेगी।

यह भी पढ़े…MP : 6वीं से 8वीं तक के छात्रों को स्कूल शिक्षा विभाग का तोहफा, निर्देश जारी

यह जानकारी शिवराज सरकार में उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह (Minister Bharat Singh Kushwaha) ने दी। कुशवाह ने कहा कि किसान फसल उत्पादक (Crop producer) के साथ-साथ खाद्य प्रसंस्करण से जुड़कर उपज के कारोबारी भी बनें। खाद्य प्रसंस्करण कारोबार (Food Processing Business) से जुड़ने के लिये प्रदेश सरकार किसानों को आर्थिक मदद के साथ-साथ तकनीकी कौशल भी मुहैया करायेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)