शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान-MP में जल्द शुरु होगी यह योजना, मिलेगा रोजगार

इंजीनियरिंग, मेडिकल, आईआईटी, आईआईएम (IIT-IIM) में प्रवेश मिलने पर फीस भी हमारी सरकार भरवायेगी।

शिवराज सिहं चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।एक तरफ मध्य प्रदेश (MP) में बेरोजगारी (Unemployment) का आंकड़ा 25 लाख पार हो गया है वही दूसरी तरफ सत्ता में आने के बाद से ही शिवराज सरकार युवाओं के रोजगार (Employment) पर फोकस कर रही है। आए दिन युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने और रोजगार को लेकर नए नए प्रयास किए जा रहे है।रोजगार मेले के साथ साथ निवेश के लिए उद्योगपतियों को MP में आमंत्रित किया जा रहा है। इसी कड़ी में  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने एक और बड़ी घोषणा की है।

यह भी पढ़े.. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा फैसला, 4 महिने में सौंपनी होगी रिपोर्ट

निकाय चुनावों (Urban Body Election) से पहले शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं के लिए  ऐलान किया है कि मप्र में जल्द मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना (CM Enterprise Revolution Scheme) शुरु की जाएगी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि युवाओं के साथ माता, बहनों को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिये बैंक लोन (Bank Loan) के लिये गारंटी मप्र सरकार (MP Government) देगी। वही गारंटी के साथ ब्याज का अनुदान भी देगी। इसके लिये मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना शुरु की जायेगी।

यह भी पढ़े.. Coronavirus: MP में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, इन जिलों में हालात गंभीर, लग सकता है नाइट कर्फ्यू

दरअसल, आज “मिशन नगरोदय” कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केवल युवा नहीं युवा के साथ हमारे माताएं-बहनें, उद्यमी रोजगार करना चाहेंगे तो उनके लिए नयी योजना, उन्हें बैंक से लोन के लिए इंतजाम करेंगे। इसके लिए उद्यम क्रांतिकारी योजना हम प्रारंभ करेंगे, ताकि सबको रोजगार मिल जाए। मेरे गरीब भाई-बहनों के बच्चों को भी उच्च शिक्षा (Higher Education) प्राप्त करने और सपने साकार करने का हक है।इंजीनियरिंग, मेडिकल, आईआईटी, आईआईएम (IIT-IIM) में प्रवेश मिलने पर फीस भी हमारी सरकार भरवायेगी।