मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा फैसला, 4 महिने में सौंपनी होगी रिपोर्ट

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बेटियों के लिए हमेशा चिंतित रहने वाले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) एक बार फिर अपहरण और दुष्कर्म (Kidnapping and rape) के मामलों को लेकर सख्त हो गए है।इसी के चलते अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेटियों के अपहरण और दुष्कर्म के मामलों का अध्ययन कराने का फैसला किया है। इसके लिए अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान चुना गया है जो इन सभी मुद्दों का अध्ययन कर 4 महिने में रिपोर्ट सौंपेगा ताकी इस पर सख्ती से लगाम लगाई जा सके।

शिवराज सिंह चौहान की नई घोषणा- मप्र में जल्द होगा इस बोर्ड का गठन

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) द्वारा कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक कॉन्फ्रेंस (Collector-SP Conference)में गुम तथा अपह्रत बालिकाओं के प्रकरणों में चिंता व्यक्त करते हुए इन प्रकरणों में बच्चियों के गुम होने के कारणों, पुलिस (mp police) की कार्यवाही एवं बच्चियों के पुनर्वास के लिये विस्तृत अध्ययन कर इनकी रोकथाम के लिये सुझाव और नीतिगत अनुशंसाएँ प्रस्तावित करने के निर्देश दिये गये थे। इन्हीं निर्देशों के पालन में गृह विभाग द्वारा इस अध्ययन के लिये अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान को चिन्हित किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)