MP Transport: मध्य प्रदेश में जल्द UNLOCK होगी परिवहन सेवा, मंत्री ने दिए संकेत

गोविंद सिंह राजपूत (Revenue and Transport Minister Govind Singh Rajput) ने कहा है कि मध्य प्रदेश में अंतरराज्जीय और जिलेवार परिवहन को शुरू करने के लिए प्रक्रिया जल्द शुरू की जाने वाली है।

MP Transport

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लागू है और 1 जून से अनलॉक (MP Unlock 2021) की प्रक्रिया शुरु होने जा रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जल्द परिवहन सेवा (MP Transportation) भी अनलॉक करने के संकेत दिए है। वही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की जिम्मेदारी पर परिवहन विभाग उतरा है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, सोमवार को केरल में मानसून की दस्तक

दरअसल, मध्य प्रदेश  में एक जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है, ऐसे में लंबे समय से बंद पड़ी अंतरराज्यीय बस परिवहन सेवा  (Interstate Bus Service)  को भी अनलॉक करने पर मध्य प्रदेश सरकार विचार कर रही है। इस बात के संकेत राजधानी में शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए राज्य के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने दिए।

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Revenue and Transport Minister Govind Singh Rajput) ने कहा है कि मध्य प्रदेश में अंतरराज्जीय और जिलेवार परिवहन को शुरू करने के लिए प्रक्रिया जल्द शुरू की जाने वाली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो जिम्मेदारी दी थी, उस पर परिवहन विभाग खरा उतरा है। उस समय जब प्रदेश में ऑक्सीजन की डिमांड ज्यादा थी, उस दौरान परिवहन विभाग के सभी अफसरों और कर्मचारियों ने बड़ी जवाबदेही के साथ इस चुनौती को स्वीकार किया और उसे समय पर पूरी ईमानदारी के साथ पूरा किया। इसके लिए पूरा विभाग बधाई का पात्र है।

यह भी पढ़े.. NIMHANS Recruitment 2021: 275 पदों पर निकली है भर्ती, सैलरी 50 हजार पार

बस सेवा के विस्तार और ऑनलाक (Unlock 2021) के सवाल पर परिवहन और राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सुझावों के आधार पर मंत्री समूह इस पर निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि  परिवहन किस तरह शुरू करना है इसको लेकर हमारा विभाग मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद निर्णय करेगा।

राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि राजस्व विभाग (Revenue Department) सरकार की किसी भी योजना को साकार रूप देने में हमेशा ही अग्रसर रहा है। राजस्व विभाग के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों ने सरकार व प्रशासनिक मंशानुरूप कार्य किया है। राजस्व विभाग में कोटवार से लेकर तहसीलदार तक सभी ने अच्छा काम किया है। इसके लिए उन्होंने रात दिन एक कर दिया।

यह भी पढ़े..Solar Eclipse 2021: 10 जून को साल का पहला सूर्यग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा असर

बता दे कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने पड़ोसी राज्यों के हालातों को देखते हुए यूपी समेत चार राज्यों की बसों की एंट्री पर रोक (Interstate Bus Service) लगा रखी है।महाराष्ट्र (Maharashtra), राजस्थान (Rajasthan), उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh)  एवं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)  की ओर जाने और वहां से आने वाली बसों का संचालन पूर्ण रूप से 31 मई 2021 तक स्थगित कर दिया गया है।