Suspend: कार्य में लापरवाही पर गिरी गाज, उपयंत्री तत्काल प्रभाव से निलंबित

आयुक्त के आदेश अनुसार उपयंत्री लगातार अपने कार्यों में लापरवाही करते नजर आ रहे थे।

निलंबित

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सीएम शिवराज (CM Shivraj) के निर्देश के बाद मध्य प्रदेश में लगातार लापरवाही कर रहे अधिकारी कर्मचारियों पर गाज गिर रही है। समय सीमा के अंदर कार्यों का निराकरण नहीं करने वाले अधिकारियों पर एक्शन (action) लिया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला अब राजधानी भोपाल से (bhopal) सामने आया है।

समय सीमा के अंदर कार्य के निराकरण करने के निर्देश के बावजूद निर्देशों की अवहेलना पर सामान्य प्रशासन विभाग (Department of General Administration) द्वारा उपयंत्री (sub-engineer) को तत्काल प्रभाव से निलंबित (uspend)  कर दिया गया है। दरअसल निर्देशों का पालन ना करने के कारण सामान्य प्रशासन विभाग प्रभारी द्वारा उपयंत्री को निलंबित किया गया है। इस संबंध में नगर निगम आयुक्त (Municipal corporation commissioner) ने आदेश जारी किए हैं।

Read More: MP: मिलावट माफिया को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कंगना पर कही यह बात

बता दें कि सब इंजीनियर ओपी चौरसिया (OP Chaurasia) को नगर निगम भवन अनुज्ञा शाखा के ऑनलाइन प्रकरणों का समय सीमा के अंदर निराकरण करने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके निर्देशों का पालन न करते हुए निर्धारित समय अवधि के बीच कार्य को पूरा नहीं किया गया। वही आयुक्त के आदेश अनुसार उपयंत्री लगातार अपने कार्यों में लापरवाही करते नजर आ रहे थे।

जिसके बाद निगम के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा प्रभारी सहायक यंत्री (Assistant engineer in charge) ओपी चौरसिया को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। वही आयुक्त के आदेश अनुसार निलंबन की अवधि में उपयंत्री को जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता दी जाएगी और साथ ही उन्हें यांत्रिक विभाग में अटैच किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here