देश में आतंकी साजिश का पर्दाफाश, कई राज्य सहित MP में हाई अलर्ट, PHQ ने दिए यह निर्देश!

दरअसल बीते दिनों दिल्ली पुलिस ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भारत के इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने पाकिस्तान (pakistan) के आतंकी साजिश (terrorist plot) का पर्दाफाश कर दिया है। जिसके बाद केंद्र सरकार (Modi government) के निर्देश पर सभी राज्य में अलर्ट (alert) जारी कर दिया गया है। इस मामले में मध्यप्रदेश (MP) में भी अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस मुख्यालय (PHQ) ने अफसरों को सभी जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए हैं।

सूत्रों की माने तो IB के इनपुट के बाद मध्य प्रदेश इंटेलिजेंस (MP Intelligence) ने पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए भी कहा गया है। भीड़भाड़ वाले इलाके रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाने को कहा गया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में मौजूदा त्योहार और आगामी त्यौहार को देखते हुए पुलिस को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश मिले हैं। दरअसल बीते दिनों दिल्ली पुलिस ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सहित कई हाई क्वालिटी हथियार बरामद किए गए थे।

Read More: Sex Racket: पुलिस चौकी के पास मसाज पार्लर में चल रहा था रैकेट, आपत्तिजनक सामान के साथ 6 गिरफ्तार

वहीं दिल्ली पुलिस की माने तो पकड़े गए आतंकियों का नेटवर्क राज्यों में फैला हुआ है। इसके अलावा 6 में से 2 आतंकियों ने पाकिस्तान में बम बनाने की ट्रेनिंग ली है। दिल्ली पुलिस की सूचना के मुताबिक पकड़े गए आतंकी नवरात्रि और रामलीला के दौरान भारत में सीरियल ब्लास्ट करना चाहते थे। जिसके पहले दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा।

वहीं मौजूदा त्यौहार आगामी त्योहारों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए प्रदेश की पुलिस इकाइयों को निर्देश दिए गए हैं। साथ ही बीते दिनों होमगार्ड जवानों के साथ बैठक करते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी त्योहारी सीजन को लेकर उन्हें अलर्ट रहने के निर्देश दिए थे। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने त्योहारी भीड़भाड़ वाले स्थान पर पुलिस को सशक्त नजर बनाए रखने की बात कही थी।

आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि देश में आतंकवादी पकड़े जाएं। मध्य प्रदेश में अलर्ट मोड ऑन रहते हैं। आतंकवादी गतिविधि हुए नक्सली अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा और मध्य प्रदेश में उन पर नजर रखी जा रही है। साथ ही उसे कंट्रोल करने के लिए पुलिस बल हमेशा अलर्ट है।