जेल प्रहरी परीक्षा स्थगित, सोशल मीडिया पर फूट रहा युवाओं का गुस्सा, कांग्रेस भड़की

MPPEB recruitment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 20 नवंबर को होने वाली जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 2020 स्थगित हो गई है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी), भोपाल ने अपरिहार्य कारणों से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। हालांकि बोर्ड ने वेबसाइट पर स्पष्ट लिखा है कि जल्द ही इसकी नई तारीख और नए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। परीक्षा स्थगित करने के बाद उम्मीदवारों में प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) और पीईबी के प्रति आक्रोश है वही कांग्रेस (Congress) ने भी सवाल किया है कि आखिर सरकार ने किसके इशारे पर परीक्षा स्थगित की है।

दरअसल, मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ( MPPEB ) ने जुलाई में राज्य सरकार के जेल विभाग (Jail department) में जेल प्रहरी पद पर 282 वैकेंसी निकाली थी, जिसके तहत प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी), भोपाल (Bhopal) ने जेल मुख्यालय, मध्य प्रदेश भोपाल के अंतर्गत जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 2020 (Jail Prahari Exam 2020) का आयोजन दिनांक 20 नवंबर (November) से 29 नवंबर के बीच होना था, लेकिन इसके पहले ही परीक्षा को स्थगित कर दिया, जिसके बाद से उम्मीदवारों में आक्रोश व्याप्त है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)