MP उपचुनाव 2020 : परिणाम के बाद मप्र कांग्रेस संगठन में हो सकते है बदलाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।।मध्यप्रदेश के 19 जिलों की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव (By-election) की मतगणना (Counting Of Votes) के बाद कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। अगर कांग्रेस की वापसी होती है तो संगठन को और मजबूती दी जाएगी लेकिन अगर कांग्रेस विपक्ष में बैठती है कि कांग्रेस (Congress) आलाकमान प्रदेश संगठन बदलाव कर सकता है। इस बदलाव की आहट से पहले नेताओं के दिलों की धड़कने बढ़ गई है।

वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के दो पदों पर भी तलवार लटक सकती है, क्योंकि नाथ  प्रदेशाध्यक्ष के पद पर रहते है तो उन पर नेता प्रतिपक्ष (Opposition Leader की जिम्मेदारी छोड़ने का दबाव बन सकता है।कांग्रेस का केंद्रीय संगठन विधानसभा उपचुनाव (Assembly By-election) की नजर पूरी तरह से मतगणना (Counting) पर बनी हुई है। उपचुनाव से पहले विधायकों और पूर्व मंत्रियों से मुलाकात कर रणनीतियां बनाने वाले  प्रदेश के प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) परिणाम के बाद भी फीडबैक ले रहे है। बताया जाता है कि परिणामों (By-election Result) के आधार पर संगठन की रूपरेखा तय होगी। यदि नतीजे उम्मीद के मुताबिक आते हैं तो मौजूदा टीम को और ताकत मिलेगी और विस्तार के रास्ते खुल जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)