MP के इन अधिकारियों को नवंबर में मिलेगा तोहफा! जल्द जारी होंगे आदेश

MP Officers : माना जा रहा था की पहले इसकी बैठक भोपाल में होगी लेकिन अब इसके दिल्ली में होने की संभावना बढ़ गई है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 2 साल के लंबे इंतजार के बाद अब आखिरकार राज्य वन सेवा (State Forest Service) के अफसरों को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। दरअसल इसके लिए डीपीसी (DPC) हो गई है। SFS Officers 2019 के 14 और 2020 के 11 पदों के लिए DPC में नामों पर चर्चा हुई थी।

वहीं लोक सेवा आयोग द्वारा नामों को केंद्रीय पर्यावरण और वन मंत्रालय को भेजा जाएगा। जिसके बाद IFS अवार्ड के आदेश जारी किए जाएंगे। सूत्रों की माने तो SAS-SPS के नाम यूपीएससी को भेज दिए गए हैं। जिसके बाद नवंबर के आखिरी में डीपीसी की बैठक होगी। माना जा रहा था की पहले इसकी बैठक भोपाल में होगी लेकिन अब इसके दिल्ली में होने की संभावना बढ़ गई है।

Read More: Petrol-Diesal Price: अब डीजल की कीमतों में MP पड़ोस के कांग्रेसी राज्यों से बेहतर, लेकिन BJP राज्यों से कमतर

बता दें कि SAS के अधिकारियों के IPS अवार्ड के लिए 1995, 96, 98, 99, 2000, 2001 और 2002 के अधिकारियों के नाम शामिल किए गए हैं। पद से 3 गुना नाम UPSC को भेजे गए हैं। वही SPS के IPS के अवार्ड के लिए भी 1995 और 96 बैच के नाम UPSC कार्यालय भेजे गए हैं।

वहीं 2 साल से चल रहे राज्य वन सेवा के अधिकारी को अब भारतीय वन सेवा अवार्ड से नवाजा गया। इसके साथ ही साथ राज्य प्रशासनिक सेवा (SAS) और राज्य पुलिस सेवा (SPS) को भी अखिल भारतीय सेवा अवार्ड (AIS)  से नवाजा जाएगा। दरअसल इससे पहले SFS  के लिए UPSC प्रतिनिधि भोपाल दौरे पर थे लेकिन इस दौरे के दौरान SAS और SPS के लिए डीपीसी नहीं हो पाई। जिसके बाद अब दोनों सेवाओं की DPC दिल्ली में आयोजित की जाएगी इसके साथ ही SAS के लिए 18 पद चयनित है जबकि SPS के लिए 11 पद है।