पीएम मोदी के सामने आज मुख्यमंत्री शिवराज देंगे प्रजेंटेशन, MP के ये मुद्दे रहेंगे शामिल

मुख्यमंत्री शिवराज बनारस में आयोजित 14 मुख्यमंत्रियों के कॉन्क्लेव में हिस्सा लेंगे और मध्यप्रदेश में केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन और पिछले एक साल में बनाए कानूनों का प्रजेंटेशन देंगे।

MAdhya Pradesh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj Singh Chouhan) 3 दिवसीय यूपी दौरे पर है। वे 13 से 15 दिसम्बर तक बनारस और अयोध्या भ्रमण पर रहेंगे और विभिन्न बैठकों और कार्यक्रमों में शामिल होंगे।आज 14 दिसंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी शासित 12 राज्यों के कामकाज की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज बनारस में आयोजित 14 मुख्यमंत्रियों के कॉन्क्लेव में हिस्सा लेंगे और मध्यप्रदेश में केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन और पिछले एक साल में बनाए कानूनों का प्रजेंटेशन देंगे।वही बुधवार 15 दिसंबर को प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्रियों के साथ अयोध्या में भगवान  राम लला के दर्शन करेंगे।

यह भी पढ़े.. MP Corona: मप्र में एक्टिव केस 160, 13 दिनों में 200 से ज्यादा पॉजिटिव, ये जिले बढ़ा रहे चिंता

आज होने वाले मुख्यमंत्रियों के कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में राज्य, बेस्ट प्रेक्टिसेस और नवाचारों से अवगत करवाएंगे। इसमें ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त कानून ‘मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2020′, पत्थरबाजों पर नकेल कसने के लिए ‘सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण कानून’, प्रधानमंत्री भू-स्वामित्व योजना और प्रधानमंत्री शहरी स्ट्रीट वैंडर्स स्वनिधि योजना का देश में पहला स्थान और भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू समेत अन्य बड़े फैसलों और योजनाओं की जानकारी देंगे। इसके अलावा कॉन्क्लेव में प्रतिभागी राज्य केंद्र सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं पर केंद्रित उपलब्धियों का प्रेजेंटेशन भी देंगे।

यह भी पढ़े.. नए साल से पहले MP के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए गुड न्यूज, अब मिलेगी ये सुविधा

सोमवार 13 दिसंबर पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की उपस्थिति में मुख्यमंत्री शिवराज विभिन्न राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के साथ भगवान विश्वनाथ की नगरी बनारस में पुण्य-सलिला गंगा जी के तट पर गंगा आरती में शामिल हुए और विशेष साज-सज्जा से आकर्षण का केंद्र बने घाट से विवेकानंद क्रूज जाकर अतिथियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। ललिता घाट से अलकनंदा क्रूज में सवार होकर भी अतिथि गंगा घाट रवाना हुए। अस्सी घाट पर माँ गंगा की महा आरती हुई। इसके पहले आज काशी विश्वनाथ धाम मंदिर कॉरिडोर का उदघाटन भी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया गया। इस मौके पर अतिथिगण संत रविदास घाट भी पहुँचे। आज शिव दीपावली पर गंगा घाटों पर जगमगाते दीपक और लेजर शो भी जन-आकर्षण का केंद्र बना।

ऐसा रहेगा पूरा कार्यक्रम

  • 14 दिसंबर को बनारस में प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में आमंत्रित राज्यों के मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में सम्मिलित होंगे।
  • कॉन्क्लेव में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री अपने राज्यों की बेस्ट प्रैक्टिस और किए गए नवाचारों से अवगत कराएंगे।
  • राज्य और केंद्र सरकार (State and Central Government Schemes) की जन-कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियों पर प्रेजेंटेशन देंगे।
  • असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों के कार्यों और योजनाओं का प्रजेंटेशन देंगे।
  • 15 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आमंत्रित राज्यों के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्रियों के साथ अयोध्या पहुँचकर भगवान राम लला के दर्शन करेंगे।
  • मुख्यमंत्री चौहान इसी दिन शाम को अयोध्या से भोपाल के लिए रवाना होंगे।