MP Politics : उमा भारती का बड़ा बयान, कांग्रेस बोली-एक बार फिर सच्चाई उगल दी

uma bharti

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार लव जिहाद को रोकने के लिए फ्रीडम ऑफ रिलिजन एक्ट 2020 (Freedom of Religion Act 2020) कानून लागू करने जा रही है वही दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी (BJP) की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने इस पर बड़ा बयान देकर सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। उमा का कहना है कि भारत को धर्मांतरण (Proselytization) की जरुरत नही।

दरअसल, शुक्रवार को उमा सतना (Satna) के मैहर के बड़ा आखाड़ा स्थित गणेश मंदिर दर्शन करने पहुंची थी।जहां लव जिहाद पर पूछे गए सवाल पर उमा ने कहा कि इस देश में संविधान के तहत हर हिन्दू को गीता कुरान बाइबिल, मंदिर-मस्जिद जाकर माथा टेकने का अधिकार है। हमारे देश में धर्मांतरण की जरुरत नही।यहां हिन्दुओं को हक है वे गीता, कुरान, बाइबिल पढ़ सकते है, मंदिर के साथ मस्जिद भी जा सकते है।भारत को धर्मांतरण की जरुरत ही नही।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)