VIDEO: पुलिसकर्मियों को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की बड़ी घोषणा

अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता में पदक प्राप्त करने वाले पुलिस कर्मियों को पुलिस विभाग नगद राशि प्रदान कर प्रोत्साहित करेगा।

mp home minister narottam mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narottam Mishra) ने खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की है।उन्होंने ऐलान किया है कि  अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता में पदक प्राप्त करने वाले पुलिस कर्मियों को पुलिस विभाग नगद राशि प्रदान कर प्रोत्साहित करेगा।पहली आरक्षक तृप्ति पांडे और दीक्षा शर्मा ने प्रथम और अन्य ने भी पुरस्कार जीता है। इसके तहत स्वर्ण पदक विजेता को एक लाख रुपए , रजत पदक विजेता को 75 हजार और कांस्य पदक विजेता को 50 हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे।

यह भी पढ़े. MP News: लापरवाही पर शिक्षक समेत 3 निलंबित, 3 कर्मचारियों को नोटिस, 105 पर जुर्माना

इसके साथ ही पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election 2021) से पहले मध्य प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। एमपी कांग्रेस (MP Congress) नेताओं द्वारा आरक्षण और परीसीमन को लेकर लगाई गई याचिकाओं पर आज मंगलवार 14 दिसंबर 2021 को दोपहर में सुनवाई होना है, जिस पर  गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेसी जानते हैं कि कोई भी चुनाव हो उनका हारना तय है इसीलिए एक तरफ वह बैठक कर रहे हैं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट भी जा रहे हैं।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस सदैव विभाजनकारी राजनीति करती आई है। राहुल गांधी भी हिंदू और हिंदुत्व में अंतर बता कर वही कार्य कर रहे हैं।मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में किसी को भी किसी भी कीमत पर किसी की भी भावनाओं से खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी ऐसे लोगों का स्थान जेल में है। दिग्विजय सिंह कॉमेडी कराने के लिए आलू से सोना बनाने वालों को बुलवा लें।

विदेशी फंडिंग वाली संस्थाएं जांच के घेरे में

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिस कमिश्नर प्रणाली (police commissioner system) को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए जो भी आवश्यक पद थे , भर दिए गए हैं और जो भी आवश्यकता होगी उन्हें भरेंगे।विदेशों से फंडिंग प्राप्त करने वाली संस्थाएं जांच के दायरे में है। जबलपुर के प्रकरण में सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।प्रधानमंत्री जी के भाग्य में गंगाजल है और अखिलेश के भाग्य में टोंटी का जल है। अखिलेश यादव में औरंगजेब की आत्मा बोल रही है।