मप्र विधानसभा : विंध्य के नेता को मिल सकता है अध्यक्ष पद, चर्चा में इनके नाम

मप्र विधानसभा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 22 फरवरी से मध्‍यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का बजट सत्र (Budget Session 2021) शुरु होने जा रहा है, लेकिन इससे पहले एक बार फिर विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष (Assembly Speaker and Deputy Speaker के चुनाव की चर्चाएं तेज हो गई है। अटकलें लगाई जा रही है कि मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) और BJP प्रदेश कार्यकारिणी के बाद लगातार बन रहे दबाव और नाराजगी के चलते विधानसभा अध्यक्ष का पद विंध्य के खाते में जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो 17 साल में पहला मौका होगा जब विंध्य का कोई नेता सदन में अध्यक्ष पद पर बैठेगा।

यह भी पढ़े… MP News: न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

दरअसल, 22 से विधानसभा का बजट सत्र होना है, 23 को उपाध्यक्ष के चुनाव होने है, ऐसे में संभावना है कि 22 को विधानसभा अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो जाए। खबर है कि इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan), प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा(State President VD Sharma) और संगठन महामंत्री सुहास भगत ने चर्चा भी की है, हालांकि फरवरी के पहले सप्ताह में एक बार और बैठक होनी है, इसको लेकर राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव से भी चर्चा की जा सकती है। लेकिन इसके पहले अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)