MP: 16 मई से बदलेगा मौसम, एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, लू का रेड अलर्ट, 15 जून तक मानसून की दस्तक!

Pooja Khodani
Updated on -
cg weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 16 मई से मध्य प्रदेश का मौसम फिर बदलने वाला है। नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं। कहीं-कहीं बूंदाबादी होने की भी संभावना है।   एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शनिवार 14 मई को 25 जिलों में हीट वेव का रेड अलर्ट जारी किया है। इधर, 16 मई को ईरान व अफगानिस्तान में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा और इसके असार से हवाएं की दिशा भी बदलेगी।

22 लाख कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए खुशखबरी, इसी महीने से शुरू होगी ये सुविधा! जानें कैसे मिलेगा लाभ?

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, पिछले 24 घंटे में नौगांव 48 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।खजुराहो, नौगांव, राजगढ़, सतना, सागर, दमोह, भोपाल, खंडवा, खरगोन, शाजापुर, दतिया, गुना और ग्वालियर में हीट वेव का असर देखने को मिला। आज शनिवार को ग्वालियर, चंबल और रीवा संभागों के जिलों के साथ जबलपुर, नीमच, मंदसौर, रतलाम, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, उज्जैन,आगर, शाजापुर, विदिशा और भोपाल में  लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)