रात में सोने से पहले करें इन क्रीमों का इस्तेमाल, स्कीन से दाग-धब्बे होंगे खत्म

स्किन केयर के लिए कई तरह के प्रक्रिया भी फॉलो करने होते हैं। यदि आप रात में सोते वक्त इन क्रीमों का इस्तेमाल करें, तो आपकी स्किन से एजिंग इफेक्ट खत्म हो सकती है और आपका चेहरा ग्लो कर सकता है।

Best Night Cream : चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई अपने स्कीन की केयर करना चाहता है। इसके लिए बाजार में मिलने वाले तरह-तरह के ब्रांडेड प्रोडक्ट्स भी लोग यूज करते हैं, लेकिन कई बार इसका उन्हें साइड इफेक्ट भी देखने को मिलता है, जबकि बहुत बार ऐसा होता है कि उस क्रीम को अप्लाई करने का सही तरीका उन्हें नहीं पता होता है। इस कारण कई बार चेहरे पर दाग-धब्बे रह जाते हैं। वैसे स्किन केयर के लिए कई तरह के प्रक्रिया भी फॉलो करने होते हैं। यदि आप रात में सोते वक्त इन क्रीमों का इस्तेमाल करें, तो आपकी स्किन से एजिंग इफेक्ट खत्म हो सकती है और आपका चेहरा ग्लो कर सकता है।

skin

स्किन केयर है जरूरी

अक्सर इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में धूल और मिट्टी के बीच स्किन केयर करना बहुत जरूरी है। अन्यथा, आप दाग-धब्बे, मुंहासे, आदि से परेशान हो सकते हैं। यह चेहरे की चमक को खत्म कर देता है। ऐसे में दिन प्रतिदिन आपका चेहरा ढलता चला जाता है। हालांकि, अब आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आज यह आर्टिकल आपके बेहद काम आने वाला है, क्योंकि आज हम आपको नाइट में यूज करने वाले बेस्ट क्रीम के बारे में बताएंगे, जिन्हें लगाकर आप हफ्तेभर में इसका नतीजा जान सकते हैं।

इन क्रीमों का करें इस्तेमाल

  • आप रात में सोने से पहले PILGRIM Korean Retinol Anti Aging अपने चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं। इसमें विटामिन सी, रेटिनोल और ह्वालूरॉनिक एसिड जैसे इनग्रेडिएंट होते हैं। यह हर तरीके से आपके लिए फायदेमंद होता है। इससे दाग-धब्बे, मुंहासे सब कुछ जड़ से खत्म हो सकता है।
  • इसके अलावा, आप Plum Super Light Gel Cream Moisturizer का यूज कर सकते हैं। इसमें राइस वॉटर और नियासिनअमाइड पाया जाता है जो कि चेहरे को अच्छी तरह से नमी पहुंचाता है। इससे चेहरे पर ग्लेजिंग आती है। बता दें कि इसके नियमित इस्तेमाल से बहुत ही कम दिनों में आपको इसका असर देखने को मिल सकता है।
  • अगर आप अपनी त्वचा को चमकदार बनान चाहते हैं, तो आप रात में Minimalist Anti Ageing नाइट क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें रेटिनोल और रेटिनॉयड डेरिवेटिव्स इनग्रेडियंट मिलते हैं, जिससे स्कीन डैमेज होने से बचती है। इससे आपको किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता है।
  • रात में सोने से पहले आप SkinInspired Retinol नाइट क्रीम भी लगा सकते हैं। इसे शिया बटर, कोकोआ बटर, रेटिनोल ऑलिव स्क्वैलीन और नियासिनअमाइड से बनाया गया है जो स्किन को हाइड्रेट करती है। इससे रिंकल्स की समस्या खत्म हो सकती है। अगर आप इसका इस्तेमाल रोज करते हैं तो सुबह उठकर आपके चेहरे पर अलग ही चमक देखने को मिलेगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News