Fasting Benefits: जानें व्रत रखने के अनेकों फायदे, कई बीमारियों से रहेंगे कोसो दूर

Fasting Benefits : 10 जुलाई को सावन का पहला सोमवार है। इस महीने में शिवभक्त भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखते हैं ताकि भगवान अपनी कृपा उनपर सदैव बनाए रखें। इस बार भक्तों को चार नहीं बल्कि आठ सोमवार मिलेंगे, जिससे वो अपने पूजा-पाठ के माध्यम से भगवान शिव को प्रसन्न कर सकते हैं तो वहीं आपको बता दें कि व्रत रखने के अनेकों फायदे हैं। इससे शरीर को भी काफी ज्यादा लाभ मिलता है। तो चलिए आज हम आपको व्रत रखने के फायदे बताते हैं…

दरअसल, मानसून एक ऐसा सीजन है जिसमें लोग जमकर फास्ट फूड आदि का सेवन करते हैं क्योंकि यह ऐसा मौसम होता है जिसमें बाकी मौसम की अपेक्षा लोग ज्यादा तली-भुनी चीजें खाते हैं। जिसके कारण वजन बढ़ने जैसी अन्य कई परेशानियां बढ़ जाती है। इससे बचने के लिए यदि सप्ताह में 1 दिन व्रत रखा जाए तो कई सारी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।