Hair Care: जानिए सर्दी के मौसम में डैंड्रफ से छुटकारा पाने के आसान उपाए, तुरंत मिलेगा फायदा

Hair Care : इन दिनों सर्दियों के मौसम में कई तरह की हेयर प्रॉबलम्स होती हैं। अमूमन हेयर प्रॉबलम्स की समस्या से हर वर्ग की महिला, युवती परेशान हैं। इनमें से सर्दी के मौसम में सबसे कॉमन समस्या डैंड्रफ है। दरअसल, इस मौसम में स्किन ड्राई हो जाती है जिसके कारण बालों में डैंड्रफ होने लगता है। जिसके कारण बालों का झड़ना, टूटना बेहद आम बात है। ऐसे में आज हम आपको डैंड्रफ से बचने के लिए 5 खास उपाए बताने जा रहे हैं, जिससे आपको इस सम्सया से जल्द राहत मिल सके… तो आइए जानते हैं इनके बारे में…

अंडा

आप अंडे से बने हेयरैपक का इस्तेमाल करके ड्राई हेयर और डैंड्रफ की समस्या से राहत पा सकते हैं। अंडे में प्रोटीन की काफी अच्छी मात्रा पाई जाती है वहीं नींबू हेयर्स का पीएच बैलेंस करने में मदद करता है। अंडे आपके बालों को सॉफ्ट बनाने में मदद करता है। इसके लिए सबसे पहले आप अंडे से पेस्ट बना लें, इसके बाद उसमें नींबू निचौड़ कर उसे मिक्स कर लें। इसे बालों पर लगाने के बाद 30 मिनट तक सूखने दें और फिर शैंपू से धो लें। इससे आपके बाल स्मूथ और सिलकी हो जाएंगे।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।