Covid-19 : ब्रिटेन ने लगाया पाकिस्तानी नागरिकों की एंट्री पर बैन, 3 अन्य देश भी शामिल

ब्रिटेन ने पाकिस्तानी नागरिकों की एंट्री पर बैन लगा दिया है. पाकिस्तानी नागरिकों के अलावा ब्रिटेन ने बांग्लादेश, केन्या और फिलीपींस के नागरिकों के आने पर भी रोक लगा दी है.

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण (Covid-19) तेजी से फैल रहा है। कोरोना से निपटने के लिए कई देश पाबंदिया लागू कर रहे हैं. जहां अब ब्रिटेन (Britain) ने पाकिस्तानी नागरिकों की एंट्री पर बैन लगा दिया है. यह प्रतिबंध 9 अप्रैल से लागू होगा. पाकिस्तानी नागरिकों के अलावा ब्रिटेन ने बांग्लादेश, केन्या और फिलीपींस के नागरिकों के आने पर भी रोक लगा दी है. हालांकि इन देशों से आने वाले ब्रिटिश या आयरिश मूल के लोगों की एंट्री पर रोक नहीं होगी, लेकिन उन्हें 10 दिनों तक क्वारेंटाइन में रहना होगा.

यह भी पढ़ें:-Vaccination : लोगों को टीकाकरण केंद्र तक पहुंचाने की जिम्मेदारी पटवारी की, SDM करेंगे निगरानी

यात्रा प्रतिबंधों की शर्तों के अनुसार, पिछले दस दिन में उक्त देशों से रवाना होने वाले या इन देशों की यात्रा करने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को इंग्लैंड में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. ब्रिटेन और आयरलैंड के नागरिक और ब्रिटेन में निवास का अधिकार रखने वाले लोग प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन उन्हें दस दिन तक सरकार द्वारा स्वीकृत होटल में खुद के खर्च पर पृथक-वास में रहना होगा.

यह भी पढ़ें:-ESMA : 6 अप्रैल से बिजली कर्मचारी करेंगे विरोध, कभी भी हो सकती है बिजली गुल

ब्रिटेन की यात्रा पाबंदी वाली सूची में अब कुल 39 देशों के नाम हैं. इनमें ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल हैं, जहां वायरस के दो नये स्वरूपों का पता चला है.