हैवानियत : बेरहम बाप ने अपने 39 दिन के बच्चे की 71 हड्डियां तोड़कर उतारा मौत के घाट

ये मामला ब्रिटेन के साउथ ग्लूस्टरशायर के वार्मली का है। बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सीने की 71 हड्डियों पर फ्रैक्चर पाया गया है। कोर्आट ने आरोपी पिता को 15 साल जेल की सजा सुनाई है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। जहां एक ओर माता-पिता अपने बच्चों को दिलों जान से प्यार करते हैं और उनके पालन-पोषण और अच्छी जिंदगी के लिये तमाम चीजें करते हैं वहीं इंग्लैड (England) में एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां एक पिता ने अपने 39 दिन के मासूम बच्चे को बेरहमी से झकझोर कर उसकी हड्डियां तोड़ दीं। जिसके बाद मासूम की मौत हो गई। जांच में नवजात की 71 हड्डियों फ्रैक्चर पाया गया है। वहीं अब कोर्ट ने 31 साल के हैवान बाप जेम्स क्लार्क (James Clark) को बच्चे की हत्या का दोषी करार कर 15 साल की जेल की सजा सुनाई है।

ये भी पढ़ें- मप्र राज्यसभा चुनाव : एल मुरुगन बने राज्यसभा सांसद, रिटर्निंग ऑफिसर ने की घोषणा

दरअसल ये घटना ब्रिटेन के साउथ ग्लूस्टरशायर के वार्मली की है। ये मामला तीन साल पुराना बताया जा रहा है जिसपर अब कोर्ट ने आरोपी को सज़ा सुनाई है। जानकारी के अनुसार साल 2018 में आरोपी जेम्स क्लार्क की पत्नी एक सुबह सोकर उठी तो उसका 39 दिन का नवजात बच्चा बिस्तर पर मृत पाया था। उसके सिर से खून निकल रहा था। मृत बच्चे को देख मां ने इसकी शिकायत पुलिस और डॉक्टर को दी जिसके बाद मामले की जांच की गई। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद नवजात की हत्या का खुलासा हुआ। रिपोर्ट में पता चला की एक रात आरोपी पिता जेम्स क्लार्क अपने बेटे शॉन क्लार्क को बिस्तर पर सुलाने से गया था। उसने बच्चे को इतनी जोर से झकझोरा कि उसके सीने की हड्डियों में 71 जगहों पर फ्रैक्चर हो गया वहीं हादसे के बाद मासूम के सिर से खून निकलने लगा और उसकी मौत हो गई।

वहीं इस मामले पर अब तीन साल बाद कोर्ट ने बच्चे के पिता को आरोपी बताया है और उसपर हत्या का दोषी मानकर कर उम्रकैद की कड़ी सजा सुनाई है और उसे कम से कम 15 साल जेल काटने की सजा सुनाई है।