BPSC 69 Mains Admit card 2023 : जारी किया बीपीएससी ने 69वीं मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Amit Sengar
Published on -
admit card

BPSC 69 Mains Admit card 2023 : बीपीएससी भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग ने 69वीं मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र घोषित कर दिया है। जिन उम्मीवारों ने मेन्स परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त कर लिया है वह अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से 69वीं मुख्य परीक्षा 3 से 6 जनवरी 2024 को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। जिसका समय सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा। वहीं उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में दिए गए समय के अनुसार परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। देरी से आने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं मिलेगी।

गौरतलब है कि इस परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, लिहाजा सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड नीचे बताए तरीके से डाउनलोड कर लें। साथ ही परीक्षार्थी अपने साथ एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं।

परीक्षा की तिथि

  • 3 जनवरी 2024 – जनरल हिंदी,
  • 4 जनवरी 2024 – जनरल स्टडीज फर्स्ट पेपर
  • 5 जनवरी 2024 – जनरल स्टडीज सेकंड पेपर
  • 6 जनवरी 2024 – निबंध
  • 20 और 21 जनवरी 2024 – ऑप्शनल पेपर

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  1. उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  2. उसके बाद होमपेज पर उपलब्ध बीपीएससी 69वीं मुख्य परीक्षा 2023 एडमिट कार्ड पर क्लिक करें।
  3. उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्य दर्ज करें।
  4. आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक और डाउनलोड करें।
  5. आगे के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेकर अपने पास कर रख लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News