UIIC में असिस्टेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, जानें आयु-पात्रता

Shashank Baranwal
Published on -
sainik school recruitment

United India Insurance (UIIC) Assistant Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए महत्तवपूर्ण जानकारी है। यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस इंडिया लिमिटेड (UIIC) की तरफ से असिस्टेंट के कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 18 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार UIIC की आधिकारिक वेबसाइट uiic.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है।

कुल पद- 300

शैक्षणिक योग्यता

UIIC की तरफ से जारी भर्ती प्रक्रिया के आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को राज्य विशेष की क्षेत्रीय भाषा को पढ़ने, बोलने और लिखने की समझ होनी चाहिए।

आयु-पात्रता

UIIC में असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार UIIC की तरफ से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

आवेदन शुल्क

UIIC में असिस्टेंट के विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित, पिछड़ा और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। जबकि एससी, एसटी और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। आपको बता दें आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कॉर्ड, क्रेडिट कॉर्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

[better-ads type=’banner’ banner=’560919′ ]

ऐसे करें आवेदन

  • उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें
  • फिर आधिकारिक वेबसाइट uiic.co.in पर जाएं।
  • यहां मांगी गई सभी जानकारियों को भरें।
  • हस्ताक्षर, फोटों को अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • इसके बाद भविष्य के लिए रजिस्ट्रेशन का फॉर्म प्रिंट आउट करा लें।

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News