Forest Guard Recruitment: वनरक्षक के 1484 पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, 1 जुलाई तक करें आवेदन 

12वीं पास उम्मीदवारों के लिए वनरक्षक पदों पर बंपर भर्ती निकली है। उम्मीदवार 1 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
jobs

Forest Guard Recruitment 2024: छत्तीसगढ़ वन विभाग में वनरक्षक के लिए बंपर भर्ती निकली है। रिक्त पदों की संख्या 1484 है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार 1 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रायपुर फॉरेस्ट डिविजन के लिए 199, दुर्ग फॉरेस्ट डिविजन के लिए 192, बिलासपुर फॉरेस्ट डिविजन के लिए 355, कंकेर डिवीजन के लिए 208, सरगुजा फॉरेस्ट डिविजन के लिए 295 और  जगदलपुर फॉरेस्ट डिविजन के लिए 335 पद रिक्त हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा 25 मई 2023 से 11 जून 2013 तक वनरक्षक के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। जो भी उम्मीदवार जोइन पदों के लिए आवेदन नहीं भर पाए थे, उनके  लिए विभाग एक और अवसर प्रदान कर रहा है। जिन भी में अभ्यर्थियों ने पहले ही आवेदन कर लिया है,  उन्हें फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं है। उनके नाम पत्र सूची में शामिल हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News