FSSAI Recruitment 2022: “FSSAI” दे रहा है खाने की जानकारी रखने वालों को नौकरी का मौका, जाने कैसे करें आवेदन..

Manisha Kumari Pandey
Published on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (food safety e and standards authority of India ) ने हाल ही में फूड एनालिस्ट के पद पर भर्ती के नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए है। जो भी उम्मीदवार  फूड एनालिस्ट के एग्जाम के लिए इच्छुक है, वह 10 मार्च  तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि वैकेंसी की संख्या 2 है। सैलरी करीब ₹60, 000 तक दी जाएगी। यह नौकरी 6 महीने के कॉन्ट्रैक्ट पर आधारित होगी और परफॉर्मेंस और हुनर को देखकर एक साल तक बढ़ाई भी जा सकती है।

यह भी पढ़े … MP-TET Exam Preparation Tips: परीक्षा में बाकी है कुछ दिन, जाने Quick Revision के लिए कुछ ट्रिक्स

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास केमिस्ट्री/ बायो केमिस्ट्री/ माइक्रोबायोलॉजी /डेरी केमिस्ट्री /और फूड टेक्नोलॉजी में मास्टर्स की डिग्री किसी भी पंजीकृत यूनिवर्सिटी से होनी चाहिए। साथ ही साथ सेंट्रल गवर्नमेंट से जुड़ा फूड एनालिसिस में 3 साल का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए । आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की निर्धारित आयु सीमा अधिकतम 50 वर्ष है। उम्मीदवारों की नियुक्ति एक लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बाद की जाएगी और चयनित उम्मीदवार को फौरन डिपार्टमेंट को ज्वाइन करना होगा।

यह भी पढ़े… IRCON Recruitment 2022: आईआरसीओएन इंटरनेशनल लिमिटेड दे रहा इंजीनियर और जियोलॉजिस्ट को नौकरी का मौका..

जाने कैसे करें आवेदन:

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को FSSAI की आधिकारिक वेबसाइट – fssai.gov.in पर जाना होगा
  2.  फिर  Jobs@FSSAI पर जाएं
  3. और  नेशनल में फूड एनालिस्ट (कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर) की भर्ती के संबंध में ‘नोटिस दिनांक 22 फरवरी 2022’ के सामने दिए गए ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें। खाद्य प्रयोगशाला, जेएनपीटी, न्हावा शेवा, मुंबई – विज्ञापन संख्या-01/2022′
  4. अपना डिटेल्स भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें
  5.  फॉर्म को डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए एक प्रिंट आउट जरूर ले लें।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News