Government Job 2022 : यहाँ 710 पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 17 नवंबर से पहले करें आवेदन

aiims jobs

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (Government Job 2022) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है, बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection) ने Specialist Officer पदों के लिए भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS Vacancy 2022) की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन देख सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 01 नवंबर से शुरू होकर 21 नवंबर 2022 तक है।

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से 710 पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को Specialist Officer पदों के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों का नाम –
I.T. अधिकारी 44
कृषि क्षेत्र अधिकारी 516
राजभाषा अधिकारी 25
विधि अधिकारी 10
एचआर/कार्मिक अधिकारी 15
मार्केटिंग अधिकारी

यह भी पढ़े…कर्नाटक हाईकोर्ट से कांग्रेस को मिली राहत, अब ब्लॉक नहीं होगा कांग्रेस का ट्विटर एकाउंट

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास Post Graduation/ Engineering/ या इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – उम्मीदवार की आयु 20 – 30 वर्ष तक होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया – इंटरव्यू, प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, में परफॉरमेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

यह भी पढ़े…इंदौर: खालसा कॉलेज विवाद पर नरोत्तम मिश्रा का बयान, कॉंग्रेस और कमलनाथ पर कसा तंज, कही ये बात

वेतनमान – इस Govt Job में सैलेरी नियमानुसार होगी।

आवेदन प्रक्रिया – इस रोजगार के लिए आपको आवेदन Online करना होगा आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) –
Gen/OBC: ₹850/-
SC/ST/PWD: ₹175/-


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News