NCL Recruitment 2021: MP के 10वीं पास युवा के लिए यहां निकली है बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

NCL Recruitment 2021 की इस सरकारी नौकरी के लिए यूपी (UP) और एमपी (MP) के किसी भी संस्थान से आईटीआई पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

NCL Recruitment 2021

करियर, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप 10-12वीं पास कर चुके है और सरकारी नौकरी (Government Jobs 2021) खोजबीन कर रहे है तो आपकी तलाश खत्म हो गई है। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड  (NCL Recruitment 2021) ने अप्रेंटिसशिप के लिए 1500 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं।अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट nclcil.in पर विजिट कर सकते है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र में मानसून सक्रिय, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

खास बात यह है कि NCL Recruitment 2021 की इस सरकारी नौकरी के लिए यूपी (UP) और एमपी (MP) के किसी भी संस्थान से आईटीआई पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इसके तहत वेल्डर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन और मोटर मैकेनिक जैसे 1500 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

NCL Recruitment 2021 से जुड़ी यहां देखें पूरी डिटेल्स

पदों की संख्या- 1500

पदों का विवरण– वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मोटर मैकेनिक।

  • वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक) – 100 पद
  • फिटर – 800 पद
  • इलेक्ट्रीशियन – 500 पद
  • मोटर मैकेनिक – 100 पद

शैक्षणिक योग्यता-

  • वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक) – एनसीवीटी / एससीवीटी मान्यता प्राप्त यूपी या एमपी आधारित संस्थान से वेल्डर ट्रेड में 8 वीं और आईटीआई उत्तीर्ण।
  • इलेक्ट्रीशियन- एनसीवीटी / एससीवीटी से मान्यता प्राप्त यूपी या एमपी आधारित संस्थान से इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में 10वीं और आईटीआई उत्तीर्ण।
  • फिटर- एनसीवीटी / एससीवीटी से मान्यता प्राप्त यूपी या एमपी आधारित संस्थान से फिटर ट्रेड में 10 वीं और आईटीआई उत्तीर्ण।
  • मोटर मैकेनिक- 10वीं और आईटीआई एनसीवीटी / एससीवीटी से मोटर मैकेनिक ट्रेड में उत्तीर्ण यूपी या एमपी आधारित संस्थान से ही।

योग्यता- उत्तर प्रदेश या मध्यप्रदेश के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं और रेगुलर आईटीआई कोर्स होना चाहिए। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट मिलेगी।

आयु सीमा- NCL Recruitment 2021 के लिए 16 से 24 वर्ष वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 30 जून 2021 को होगी। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

एप्लीकेशन फीस- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी तरह की कोई फीस नहीं देनी होगी।

ऐसे करें आवेदन- इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।