भारतीय मानक ब्यूरो में निकली है 09 पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तारीख 03 नवम्बर, जानें आयु-पात्रता

APSC Recruitment:

BIS Jobs : अगर आप सरकारी नौकरी (Government Job Alert 2023) करने के इच्छुक है और अच्छी सैलरी पाना चाहते है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है, भारतीय मानक ब्यूरो ने (BIS Recruitment 2023) साइंटिस्ट-बी पदों पर सरकारी भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार भारतीय मानक ब्यूरो (BIS Vacancy 2023) की आधिकारिक वेबसाइट www.bis.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 14 अक्टूबर से शुरू होकर आखिरी तारीख 03 नवम्बर 2023 तक है।

भारतीय मानक ब्यूरो की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों की संख्या – 09 पद

पद का नाम –

एग्रीकल्चर साइंस

सिविल इंजीनियरिंग

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग

टेक्सटाइल इंजीनियरिंग

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास Bachelor Degree / GATE Score Card in 2021/2022/2023 इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भारतीय मानक ब्यूरो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – आवेदनकर्ता की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया – इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन Merit / Interview में परफॉरमेंस के अनुसार छात्र एवं छात्राओं का चयन किया जायेगा।

वेतनमान – इस सरकारी जॉब में सैलरी लेवल 10 रहेगा।

एप्लीकेशन फीस Fee Details

All Candidates: 0/-

जॉब में ऐसे करें अप्लाई

> सबसे पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें एवं सभी जानकारियां ध्यान से पढ़ें।
>आवेदन संबंधित सभी दस्तावेज तैयार कर लें।
> नीचे दिए गए ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएँ।
> सभी जानकारियां ध्यानपूर्वक भरें एवं मांगे गए डॉक्यूमेंट जैसे की फोटो/ सर्टिफिकेट इत्यादि अपलोड करें।
> यदि आवेदन फीस एप्लीकेबल हो तो ऑनलाइन फीस भरें एवं प्रिंट आउट ले लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News