UPPSC 2021: युवाओं के लिए बड़ा मौका, इन पदों पर निकली वैकेंसी, जाने डिटेल्स

इन परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा प्रक्रिया के आधार पर किया जाएगा।

सरकारी नौकरी

जॉब, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (Government Jobs) की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने lecturer के लिए भर्ती निकाली है। इसके लिए 124 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया जून से शुरू की गई है। वही आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 जुलाई रखी गई है। लेक्चरर पदों पर नौकरी करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

दरअसल नोटिफिकेशन के मुताबिक उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) के तहत राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज में लेक्चरर के 124 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें फिजिक्स लेक्चर पदों के 30 पद, केमिस्ट्री लेक्चर की 26, बायोलॉजी लेक्चरर के 33 और मैथ्स लेक्चरर के 35 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

Read More: MP School: छात्रों की बढ़ी मुश्किलें, अटक रही शासकीय स्कूलों में प्रवेश की प्रक्रिया

शैक्षणिक योग्यता

UPPSC की माने तो उम्मीदवारों के पास इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में PG होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 1 जुलाई 2021 तक कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है।

आवेदन शुल्क 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल ओबीसी, EWC के उम्मीदवारों को 125 रुपए शुल्क अदा करने होंगे जबकि रिजर्व कैटेगरी में आने वाले उम्मीदवारों को 65 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। इन परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित प्रक्रिया के आधार पर किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की तिथि 18 जून 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2021
फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2021

नोटिफिकेशन के लिए यहां करें क्लिक

http://uppsc.up.nic.in/CandidateHomePage.html