JKSSB ने 201 पदों की भर्ती के लिए जारी की नोटिफिकेशन, 15 दिसंबर से करें आवेदन, जानें जरूरी डिटेल्स

Shashank Baranwal
Published on -
job

JKSSB Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मैका है। जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) की तरफ से समाज कल्याण विभाग में विभिन्न खाली पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार JKSSB की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। वहीं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रा शुरू होने पर इसी वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

JKSSB की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के आधार पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 दिसंबर 2023 से शुरू की जाएगी। वहीं इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है।

पदों का विवरण

JKSSB ने समाज कल्याण विभाग के कुल 201 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है।

आयु-पात्रता

JKSSB की तरफ से समाज कल्याण विभाग के विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है।

परीक्षा

JKSSB में विभिन्न पदों के लिए परीक्षा के लिए बहुविक्लपीय प्रश्न पूछे जाएंगे, जो कि अंग्रेजी भाषा में रहेंगे। वहीं इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है। जिसमें हर गलत प्रश्न पर प्राप्त अंकों में से ¼ अंक काट लिए जाएंगे।

आवेदन शुल्क

JKSSB की तरफ से आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News