MPPEB MPESB 2024 : एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का परीक्षा रिजल्ट जारी ऐेसे करें चेक, 7000 से ज्यादा पदों पर होना है भर्ती, जानें चयन प्रक्रिया

उल्लेखनीय है कि एमपीईएसबी द्वारा एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 12 अगस्त से 12 सितम्बर 2023 तक दो पालियों में यानी शिफ्ट 1 सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक, दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे में किया गया था। परीक्षा में लाखों की संख्या में छात्र शामिल हुए थेI इस परीक्षा के जरिए पुलिस विभाग में 7411 पदों पर भर्तियां की जानी है I

POLICE RECRUITMENT

MPESB MP Police Constable Result 2024 : उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (एमपीईएसबी) ने एमपी पुलिस कांस्टेबल 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। वे सभी उम्मीदवार जिसने एमपी पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा दी है, वे अब आधिकारिक साइट esb.mp.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

फिलहाल 87 फीसदी वैकेंसी के नतीजे जारी

एमपी पुलिस कांस्टेबल 2023 परीक्षा का आयोजन 12 अगस्त से 18 सितंबर 2023 तक 12 जिलों में किया गया था।इसके लिए आठ लाख 70 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसमें से 87 फीसदी वैकेंसी का रिजल्ट जारी हो गया है लेकिन शेष 13 फीसदी वैकेंसी का रिजल्ट हाई कोर्ट के फैसले के बाद आएगा। इस परीक्षा के जरिए मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल और रेडियो ऑपरेटर के 7411 पदों पर भर्ती होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)