MPPSC : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, 442 पदों पर निकली भर्ती, 16 फरवरी तक करें आवेदन, 21 मई को होगी परीक्षा, जानें पात्रता और नियम

Kashish Trivedi
Published on -
MPPSC Exam 2024

MPPSC Recruitment 2023 : एमपीपीएससी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। दरअसल लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तिथि को बढ़ाया गया था। वही आखिरी तिथि 16 फरवरी निर्धारित की गई है। वैसे उम्मीदवार, जिन्होंने अब तक आवेदन नहीं किया है। उनके पास आखिरी मौका है। 400 से अधिक पदों पर निकली भर्ती के लिए उम्मीदवार कल 16 फरवरी तक आवेदन करने की पात्रता रखेंगे।

आयु सीमा-शैक्षणिक योग्यता 

मध्यप्रदेश राज्य सेवा आयोग 2022 राज्य वन सेवा आयोग 2022 के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवारों के पास एक और मौका है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट एमपीपीएससी पर जाकर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना के मुताबिक इन परीक्षा के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष की अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों का किसी उच्च शिक्षा संस्थानों से किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है। उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट की भी घोषणा की गई है।

एडमिट कार्ड 14 फरवरी को जारी

बता दें कि इससे पहले आवेदन प्रक्रिया 9 फरवरी थी, जिसे बढ़ाकर 16 फरवरी किया गया था। राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा 21 मई को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से शुरू होकर 12:00 बजे तक संचालित की जाएगी। जबकि दूसरे शिफ्ट की परीक्षा 2:15 से लेकर 4:15 तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए एडमिट कार्ड 14 फरवरी को जारी किए जाने हैं।

442 पदों पर भर्ती

वही भर्ती प्रक्रिया की बात करें तो कुल 442 पदों पर भर्ती के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए राज्य सेवा परीक्षा की 427 सीट जबकि वन सेवा परीक्षा के 15 सीटों को शामिल किया गया है। उम्मीदवार 16 फरवरी को दोपहर 12:00 बजे तक आवेदन करने की पात्रता रखेंगे। हालांकि इसके बाद एक्टिव लिंक को बंद कर दिया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News