NTPC Recruitment 2021: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सैलरी 1 लाख पार

सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन के विभागों (NTPC Recruitment 2021) में नियुक्त किया जाएगा।

AIIMS

करियर, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप अच्छी सैलरी वाली सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो यह खबर आपके बेहद काम की है। नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC Recruitment 2021) ने इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के 280 पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन की आखरी तारीख 10 जून 2021 रखी गई है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन के विभागों (NTPC Recruitment 2021) में नियुक्त किया जाएगा।

यह भी पढ़े.. MP Board: कक्षा 9 वीं और 11वीं के परीक्षा परिणाम घोषित, छात्रों को मिलेंगे ये अवसर

यहां देखें NTPC Recruitment 2021 की पूरी डिटेल्स

कुल पद– 280

ये कर सकते हैं आवेदन-

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग – इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रुमेंटेशन एंड कंट्रोल / पावर सिस्टम्स और हाई वोल्टेज / पावर इलेक्ट्रॉनिक्स / पावर इंजीनियरिंग

योग्यता-

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए गेट परीक्षा क्वालीफाई कर चुके कैंडिडेट्स ही आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रुमेंटेशन एंड कंट्रोल / पावर सिस्टम्स और हाई वोल्टेज / पावर इलेक्ट्रॉनिक्स/पॉवर इंजीनियरिंग /इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में ग्रेजुएट होना चाहिए।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग-उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी / मैकेनिकल / प्रोडक्शन / इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग / प्रोडक्शन एंड इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग / थर्मल / मैकेनिकल एंड ऑटोमेशन / पावर इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होना चाहिए।

इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और पावर / पावर इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रेजुएट होना चाहिए।

इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग-उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रुमेंटेशन / इंस्ट्रुमेंटेशन एंड कंट्रोल / इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रुमेंटेशन एंड कंट्रोल में ग्रेजुएट होना चाहिए।

आयुसीमा- उम्मीदवारों की आयु सीमा 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयुसीमा में छूट।

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन GATE 2021 के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। कैंडिडेट्स को गेट स्कोर 2021 के आधार पर ग्रुप डिस्कन और इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

वेतन- उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर 40000-140000 तक दिया जाएगा।

वेबसाइट-

उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ntpccareers.net/et2021/hm.php पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।इसके साथ ही इस लिंक https://www.ntpccareers.net/main/folders/Archives के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं।