Patna High Court District Judge Result 2023 : जारी किया पटना हाईकोर्ट ने जिला न्यायाधीश परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दी गई स्टेप्स के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

result

Patna High Court District Judge Result 2023 : पटना हाईकोर्ट भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। पटना हाईकोर्ट ने जिला न्यायाधीश भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे। वह अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

पटना हाईकोर्ट ने जिला न्यायाधीश भर्ती परीक्षा का रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में जारी किया गया है, इस परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पूरी तरह से अनंतिम है। उच्च न्यायालय उचित सत्यापन के बाद किसी भी स्तर पर उनकी पात्रता के बारे में निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है।

गौरतलब है कि पटना हाईकोर्ट ने इन पद पर उम्मीदवारों का चयन 28 अप्रैल, 2024 (रविवार) को पटना स्थित 2 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दी गई स्टेप्स के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

ऐसे करें चेक

उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाएं।
उसके बाद होमपेज पर डिस्ट्रिक्ट जज (एंट्री लेवल), डायरेक्ट फ्रॉम बार एग्जाम-2023 पर क्लिक करें।
परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर पीडीएफ प्रारूप में डिस्प्ले होगा।
इस परिणामों की एक प्रति जांचें और डाउनलोड करके अपने पास कर रख लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”