REET परीक्षा की Answer Key जारी, ऐसे करें चेक

जिन भी उम्मीदवारों ने REET परीक्षा दी है, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2022) की आंसर ( Answer Key) की जारी कर दी है। जिन भी उम्मीदवारों ने REET परीक्षा दी है, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। राजस्थान में शिक्षक भर्ती के लिए 23 और 24 जुलाई को प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। आंसर की चेक करने के बाद उम्मीदवार 25 अगस्त 2022 तक सुबह 12 बजे तक आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं।

answer key डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

ऐसे करें डाउनलोड

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं या ऊपर दिए गए लिंक दिए
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे answer key लिंक पर क्लिक करें
स्‍टेप 3: एक ड्रॉप डाउन बॉक्स खुलेगा।
स्टेप 4 : उम्मीदवार अपनी शिफ्ट के अनुसार आंसर की डाउनलोड करें
स्‍टेप 5 : answer key pdf फॉर्मेट में उपलब्‍ध होगी, इसे डाउनलोड कर लें
स्‍टेप 6 : answer key पर आपत्तियां भी दर्ज कर सकते हैं।

ये भी पढ़े … लापरवाही पर एक्शन, 12 कर्मचारी निलंबित, 12 शिक्षकों का वेतन रोका, 2 की सेवा समाप्त

आपत्तियां भी दर्ज करा सकते है उम्मीदवार

अगर उम्मीदवार आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराना चाहते तो उन्हें प्रत्येक प्रश्न के लिए 300 रुपये का भुगतान करना होगा।

आंसर की पर आपत्तियां उठाने के लिए, उम्मीदवारों को प्रत्येक प्रश्न के लिए 300 रुपये का भुगतान करना होगा। आपत्ति दर्ज करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in के होमपेज पर उपलब्ध है। आपत्तियां दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन डिटेल्‍स के साथ पेज पर लॉग-इन करना होगा।

ये भी पढ़े … शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द लागू होंगे अधिनियम, ड्राफ्ट तैयार, कैबिनेट में होगा पेश, आमजन को मिलेगा लाभ

भरे जाएंगे 62,000 रिक्‍त पद

राजस्थान सरकार इस परीक्षा के आधार पर लगभग 62,000 रिक्‍त पद भरेगी। मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की थी कि राज्‍य के 19 जिलों में 36 महिला विश्वविद्यालय खोले जाएंगे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि कक्षा 12 तक कई अंग्रेजी स्कूलों सहित कुल 3,820 स्कूल खोले जाएंगे और राज्य सरकार नए मेडिकल कॉलेज खोलने पर भी ध्यान देगी।