SBI में मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी, जानें अंतिम तारीख और जरूरी डिटेल्स

SBI में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 131 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसमें मैनेजर (क्रेडिट एनालिस्ट) के लिए 50 पद, असिस्टेंट मैनेजर (सिक्योरिटी एनालिस्ट) के लिए 23 पद समेत कई पद शामिल हैं।

Shashank Baranwal
Published on -
job

State Bank Of India SCO Recruitment 2024: बैंक में नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की तरफ से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें इन पदों पर आवेदन और आवेदन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तारीख 4 मार्च 2024 निर्धारित की गई है।

कुल पद- 131

पदों का विवरण

SBI में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 131 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसमें मैनेजर (क्रेडिट एनालिस्ट) के लिए 50 पद, असिस्टेंट मैनेजर (सिक्योरिटी एनालिस्ट) के लिए 23 पद, डिप्टी मैनेजर (सिक्योरिटी एनालिस्ट) के लिए 51 पद, मैनेजर (सिक्योरिटी एनालिस्ट) के लिए 3 पद, असिस्टेंट जनरल मैनेजर (एप्लीकेशन सिक्योरिटी) के लिए 3 पद और क्रिडिट डिफेन्स बैंकिंग एडवाइजर के लिए 1 पद शामिल है।

शैक्षणिक योग्यता

SBI में मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के विभिन्न पदों पर भर्ती के अलग-अलग पदों पर अलग शैक्षणिक योग्यता की मांग है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार SBI की तरफ से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर चेक कर लें।

आयु-पात्रता

SBI में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग है, जिसके लिए आयु-सीमा 30 से 60 साल निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क

SBI की तरफ से जारी भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित, पिछड़ा, ईडब्ल्यूएस, श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं एससी, एसटी और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आपको बता दें कि आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News