Sarkari Naukri : 5000 पदों पर निकली है भर्ती, अच्छी सैलरी, 15 सितंबर से आवेदन

खास बात यह है कि इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा उनका स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए।. योग्यता की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

sarkari naukri

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मेडिकल फील्ड में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021 ) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है।उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन (UP NHM Recruitment 2021) ने एएनएम (ANM) के 5000 पदों पर भर्तियां निकाली हैं।  इसका नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर दिया गया है और आवेदन की प्रक्रिया (Application Process) 15 सितंबर 2021 से शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़े.. MP News : 51 लाख जीतने का सुनहरा मौका, 30 सितंबर तक कर सकते है आवेदन

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHS NHM UP) ने एएनएम के 5000 पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के अनुसार सभी जिलों में कुल 5000 एएनएम पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है। उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में एएनएम की नियुक्ति की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

कुल पद-5000

योग्यता– इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से एएनएम की डिप्लोमा डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उनका स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए।. योग्यता की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु-उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षण (Reservation) के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों के उम्र की गणना 15 सितंबर 2021 के आधार पर होगी।  ज्यादा जानकारी आपको भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिल जाएगी।

आवेदन शुल्क- खास बात यह है कि इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर विजिट करें।

संविदा पर होगी नियुक्ति- इन पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर की जाएगी। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 12,128 रुपये मानदेय दिया जाएगा।  इस भर्ती के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यूपी एनएचएम की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन- आवेदन की प्रक्रिया बुधवार 15 सितंबर 2021 से शुरू हो जाएगी। फिलहाल उम्मीदवार यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट www.upnrhm.gov.in पर जाना होगा।  यहां आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन में इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 15 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 30 सितंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 30 सितंबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- अभी तय नहीं