MP News : 51 लाख जीतने का सुनहरा मौका, 30 सितंबर तक कर सकते है आवेदन

Special Junior Staff Selection Board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्र सरकार ने आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए दिए जाने वाले ‘सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार 2022(Subhash Chandra Bose Aapda Prabandhan Puraskar 2022) की तिथी 30 सितंबर तक बढ़ा दी है। इच्छुक भारतीय संस्थान एवं भारतीय नागरिक आवेदक www.dmawards.ndma.gov.in ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।  पुरस्कार की घोषणा 23 जनवरी 2022 नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर की जाएगी।

चुनावों से पहले दल बदल का सिलसिला जारी, अब पूर्व राष्ट्रपति के पोते ने थामा BJP का दामन

दरअसल, भारत सरकार ने आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में व्यक्तियों और संस्थानों द्वारा किए उत्कृष्ट कार्यों को मान्यता देने के लिए उक्त पुरस्कार की स्थापना की है। पुरस्कारों की घोषणा हर साल 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती (23 January 2022 Netaji Subhash Chandra Bose Jayanti) पर की जाती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)