एसएससी सीपीओ भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक, जानें फिजिकल परीक्षा पर अपडेट

Manisha Kumari Pandey
Published on -
ssc cpo result 2023

SSC CPO Result: कर्मचारी चयन आयोग ने 25 अक्टूबर को एसएससी सीपीओ भर्ती परीक्षा पेपर 1 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। आयोग ने रिजल्ट के तीन लिस्ट को जारी किया है। एसआई दिल्ली पुलिस सीएपीएफ परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर रिजल्ट का डाउनलोड कर सकते हैं। रोल नंबर 2201101794 और 2215002162 के रिजल्ट पर रोक लगाई गई है।

फिजिकल परीक्षा पर अपडेट

बता दें कि 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक एसएससी सीपीओ पेपर 1 का आयोजन देश के विभिन्न शहरों में हुआ था। 7 अक्टूबर को आन्सर-की जारी हुई है। 9 अक्टूबर को ऑब्जेक्शन विंडो क्लोज हुआ था। पेपर 1 में चयनित उम्मीदवारों को पीईटी/पीएसटी परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जिसका आयोजन CAPF द्वारा होगा। फिजिकल परीक्षा का शेड्यूल आयोग के रिजनल ऑफिस द्वारा जारी किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवार एडमिशन सर्टिफिकेट से संबंधित जानकारी के लिए नियमित तौर पर आयोग के रिजनल ऑफिस के वेबसाइट को विजिट करते रहे।

ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर एसएससी सीपीओ रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉग इन डिटेल्स दर्ज करें और इसे सबमिट करें।
  • स्क्रीन पर रिजल्ट का पीडीएफ़ नजर आएगा। इसे डाउनलोड करें।
  • रिजल्ट का एक प्रिन्ट आउट अपने पास निकाल कर रख लें।

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News