SSC GD Constable का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक, जानें स्कोरकार्ड-आंसर की पर अपडेट

जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वह अपने अंक को पंजीयन नंबर और पासवर्ड आदि दर्ज कर के चेक कर सकेंगे।

SSC mts recruitment

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।SSC GD Constable Result. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर रिजल्‍ट चेक कर सकते है।  इस भर्ती के माध्‍यम से असम राइफल्स, CAPF, NIA और SSF राइफलमैन के कुल 25271 रिक्‍त पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है।वही एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल की फाइनल आंसर-की और क्वेश्चन पेपर्स 28 मार्च से 26 अप्रैल 2022 तक चेक और डाउनलोड किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों का इंतजार होगा खत्म! 2 लाख तक बढ़ेगी सैलरी, एरियर भी मिलेगा, जानें नई अपडेट

यह कांस्‍टेबल जीडी की लिखित परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT Exam) के रूप में आयोजित की गई थी।जो उम्मीदवार एसएससी असम राइफल्स में सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) में कॉन्स्टेबल (जीडी) की परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।ध्यान रहे लिखित परीक्षा पास करने वाले ही उम्‍मीदवार आगे फिजिकल टेस्‍ट में शामिल हो सकेंगे।

यह भी पढ़े.. MP Board: इस दिन जारी होंगे 10वीं-12वीं के नतीजे! ऐसे कर सकते है चेक, जानें नई अपडेट

परीक्षा में क्‍वालिफाई करने वाले पुरुष एवं महिला उम्‍मीदवारों के कैटेगरी वाइस कट-ऑफ स्‍कोर अलग-अलग हैं,  अपना रिजल्‍ट और कट-ऑफ स्‍कोर ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं।इस परीक्षा में कुल 2 लाख 85 हजार 201 उम्मीदवारों ने अगले राउंड फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (SSC GD PET) या फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (SSC GD PST) के लिए क्वालिफाई किया है। इनमें 31657 महिला उम्मीदवार और 253544 पुरुष उम्मीदवार शामिल हैं। अगले राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों के रोल नंबर और नाम की लिस्ट और कट-ऑफ मार्क्स आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने का तरीका नीचे देख सकते हैं।

जल्द जारी होगा स्कोर कार्ड और आंसर की

एसएससी की ओर से सफल और असफल उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड भी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर 31 मार्च, 2022 को जारी कर दिया जाएगा। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वह अपने अंक को पंजीयन नंबर और पासवर्ड आदि दर्ज कर के चेक कर सकेंगे। वही 28 मार्च 2022 तक परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी भी जारी की जाएगी। आयोग जल्द ही भर्ती के अगले चरण की जानकारी भी जारी करेगा। उम्मीदवार किसी भी नई जानकारी और अपडेट के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें।

ऐसे चेक करें परिणाम

  • सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। होम पेज पर रिजल्ट टैब पर क्लिक करें।
  • अब एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी पर जाएं। यहां ‘Constable (GD) in Central Armed Police Forces (CAPFs), NIA, SSF and Rifleman (GD) in Assam Rifles Examination, 2021 – List of female Candidates Qualified In Paper-I for Appearing in PET/ PST’ लिंक के सामने रिजल्ट पीडीएफ पर क्लिक करें। 
  • एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट की पीडीएफ स्क्रीन पर खुल जाएगी।इस लिस्ट में अपने नाम और रोल नंबर चेक करें।
  • पीडीएफ डाउनलोड करके प्रिंटआउट अपने पास रख लें।