UPSC इस दिन जारी करेगा भारतीय वन सेवा मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Amit Sengar
Published on -
Admit Card

UPSC IFS Main 2023 Admit Card : यूपीएससी ने भारतीय वन सेवा मुख्य परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है। आईएफएस मुख्य परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना हाल टिकट जारी होने के बाद डाउनलोड कर सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग के परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक, आयोग 17 नवंबर को आईएफएस (मुख्य) परीक्षा 2023 के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करेगा, जिसे उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशिल का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग 26 नवंबर से भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा 2023 आयोजित करेगा। ये परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक है। जिन उम्मीदवारों ने प्री परीक्षा पास की है और मेन्स परीक्षा के लिए अपना फॉर्म सफलतापूर्वक जमा किया है, वे इस परीक्षा में उपस्थित होने के पात्र है। यह परीक्षा भारतीय वन सेवा में उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जा रही है।

ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।
  • यूपीएससी आईएफएस मुख्य परीक्षा एडमिट कार्ड लिंक देखें।
  • अब पंजीकरण आईडी/रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉगिन करें।
  • यूपीएससी आईएफएस एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • अब डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंट ले लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News